सुष्मिता सेन की “ताली” का धमाकेदार एंट्री, 2200 ट्रांसजेंडर को किया गया फिल्म में शामिल

सुष्मिता सेन की आनी वाली फिल्म “ताली” का ट्रेलर जोरो शोरो से वायरल हो रही है जिसमे सुष्मिता एक ट्रांसजेंडर का रोल कर रही है। जिसमे वो श्रीमती गौरी सांवत का रोल प्ले कर रही है। और उन्ही के जीवन पर ये फिल्म आधारित है।

Sushmita Sain:

इस फिल्म की हामी भरने के लिए सुष्मिता को 6 महीने का वक्त लगा था। उसे लग रहा था की वो इस रोल को नही कर पाएगी। जब डायरेक्टर ने उसे समझाया तो वो मान गई। वो टोटल 6 महीने तक स्क्रिप्ट याद करती थी। उसे हर वो लाइन अच्छे से याद हो गया था। जब स्क्रिप्ट में कुछ चेंजिंग होती थी तो फट से पकड़ लेती थी। और यहां पर तो कुछ ओर था। सुष्मिता इस रोल के लिए इतना अच्छे से तैयारी की है की उसने सब कुछ रट लिया है।

सुष्मिता को इस वजह से चुना गया इस फिल्म में

मेकर्स का कहना था की आजतक मेल ही इस किरदार को निभाते आए है लेकिन इस बार फीमेल को लिया गया है। क्युकी फीमेल से बेहतर इस रोल को कोई अदा नहीं कर सकता। क्युकी लडको में ज्यादातर गुस्सा, द्वेष और एक दूसरे के ऊपर क्रोध की भावना रहती है। जबकि एक फीमेल में ये सब नहीं होता है। गौरी तो एक शुशील, प्यारी और मासूम ट्रांसजेंडर थी। जिस वजह से सुष्मिता को कास्ट किया गया हालाकि वो एक मां भी है और वो इस किरदार को अच्छे से निभा पाएगी वो दो बहु की मां है। जिस वजह से वो इस किरदार में अच्छे से फिट बैठेगी।

ट्रांसजेंडर गौरी सांवत की कहानी

जब गौरी छोटी थी तब उसकी मां उसे बिंदी लगाते देखती थी तब कहती थी तुम हमारे जैसा मत बनना। जब गौरी बड़ी हुई तब उसे बराबर का सुनाया जाता था। यह से उसका ट्रांसजेंडर की कहानी शुरू होती है। जब स्कूल में जाति तो उसका टीचर पूछती तुम्हे के बनना है तब गौरी जवाब देती मुझे बड़े होकर मां बनना है। तब टीचर कहती लड़के मां नही बन सकते। और अगर कही जाना होता तो वहा की अधिकारी कहती “अगर आप लड़का भी नही हो और लड़की भी नही हो तो आपका इस दुनिया में जिंदा रहने का कोयतलाब नही।”

पूरे 2200 ट्रांसजेंडर को शामिल किया गया इस फिल्म में

इस फिल्म में पूरे 2200 ट्रांसजेंडर को शामिल किया गया है। इनमे से इन्हे तीन भागों में बाटा गया है। एक जूनियर, सेकंडरी और प्राइमरी। सेकंडरी में 8 से 10 ट्रांसजेंडर को रखा गया है और प्राइमरी में कम से कम 100 को। इनका मकसत इन्हे फिल्म में लाना ही नही बल्कि रोजगार दिलाने भी है। जब गौरी से पूछा गया की आपका किरदार सुष्मिता सेन निभा रही है तो उसका रियक्सन कुछ ऐसा था की “सुष्मिता से अच्छा कोई इस रोल को निभा ही नहीं सकता” इस फिल्म में सुष्मिता के साथ खुद गौरी भी दिखेंगी।

Read also:

Leave a Reply